12th के स्टूडेंट्स स्क्रूटिनी के लिए आवेदन न करे RTI करे - Negative OF you

रविवार, 10 जून 2018

12th के स्टूडेंट्स स्क्रूटिनी के लिए आवेदन न करे RTI करे

education,teach,read

बिहार बोर्ड 12वी की परीक्षा का रिजल्ट आ चुका है . पिछले कुछ सालों की तरह इस  साल भी बोर्ड ने रिजल्ट तैयार करने में बड़े स्तर पर गरबरी की है , किसी को 05 नंबर तो किसी को 10 नंबर देकर फैल कर दिया गया है. और कई स्टूडेंट्स ऐसे है जिनके साथ ये दोबारा हुआ है अब सोचिये ऐसे स्टूडेंट्स अपनी जिंदगी के बारे में क्या महसूस कर रहे होंगे ( शायद ये की पढ़ाई छोड़ दू या आत्म हत्या कर लू ) .

 कई स्टूडेंट्स ऐसे है जो IIT  पास कर चुके है लेकिन उन्हें 12th में फैल कर दिया गया . बोर्ड ने तो मानो कसम ही खा ली है की स्टूडेंट्स का फ़्यूचर खराब करना है .

जब स्टूडेंट्स रोड पर निकल कर बोर्ड का विरोध करने लगते है तो बोर्ड रिजल्ट ठीक करने के नाम से स्क्रूटिनी की नौटंकी शुरू करती है जिसमे स्टूडेंट्स को 1 माह में रिजल्ट ठीक करने का भरोसा देकर विरोध शांत करवा दिया जाता है , फिर यही रिजल्ट उन्हें अगले 6 माह में भी नहीं दिया जाता है .आप चाहे तो बोर्ड का पिछले रिकॉर्ड देख ले. और स्टूडेंट्स रिजल्ट के बारे में सोच - सोच कर हमेशा परेशान रहते है .

जब तक रिजल्ट आता है तब तक सभी कॉलेजों का एड मिशन डेट निकल चुका होता है . स्टूडेंट्स के पास 3rd क्लास कॉलेज में एड मिशन लेने के अलावा कोई चारा नहीं होता .

स्टूडेंट्स को हमारा ये सुझाव है की रोड पर विरोध करने से कोई फायदा नहीं है , बोर्ड को इसकी आदत हो चुकी है . 

इसलिए आप RTI करे जिसमे आप अपने कॉपी की फोटो कॉपी माँगे . और आप अपने दोस्तों को भी यही बोले .RTI से 30 दिन में आपको आपकी कॉपी मिल जाएगी जिसे देखकर आप अपना नंबर आसानी से ठीक करा सकते है .
जब हजारों की संख्या में RTI आवेदन मिलेंगे तो बोर्ड को स्टूडेंट्स की ताकत समझ में आएगी .

RTI कैसे करना है इसके लिए आप you tube से videos देख सकते है .

या इस लिंक से भी कर सकते है -  https://onlinerti.com/apply

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें